Monday 19 February 2018

प्लॉट चलती - औसत - अजगर


मुझे पता है यह एक पुराना सवाल है, लेकिन यह एक ऐसा समाधान है जो किसी भी अतिरिक्त डेटा संरचना या पुस्तकालयों का उपयोग नहीं करता है यह इनपुट सूची के तत्वों की संख्या में रैखिक है और मैं इसे किसी भी अन्य तरीके से नहीं सोच सकता है, जो वास्तव में अधिक कुशल बनाने के लिए कोई भी परिणाम को आवंटित करने का बेहतर तरीका जानता है, कृपया मुझे बताएं। नोट: यह एक सूची के बजाय एक संकीर्ण सरणी का उपयोग करके अधिक तेज़ हो जाएगा, लेकिन मैं सभी निर्भरताओं को खत्म करना चाहता था यह बहु-थ्रेडेड द्वारा प्रदर्शन को सुधारना भी संभव होगा निष्पादन। समारोह यह मानता है कि इनपुट सूची एक आयामी है, इसलिए सावधान रहें। अलर्ट और जसारीम द्वारा यूपीडी और अधिक कुशल समाधान प्रस्तावित किए गए हैं। आप इसके लिए उपयोग कर सकते हैं। विधा तर्क यह निर्दिष्ट करता है कि किनारों को कैसे संचालन करना है जो मैंने यहां वैध मोड चुना है क्योंकि मुझे लगता है कि ज्यादातर लोग काम करने का मतलब चलने वाले लोगों की अपेक्षा करते हैं, लेकिन आपके पास अन्य प्राथमिकताएं हो सकती हैं ये एक साजिश है जो मोड के बीच अंतर को दर्शाता है। 24 मार्च को 22 मार्च को उत्तर दिया गया.मुझे इस समाधान की तरह है क्योंकि यह एक साफ लाइन है और आर नमूनों में बेहतर ढंग से काम किया जाता है लेकिन अलले के कुशल समाधान का उपयोग करते हुए बेहतर जटिलता Ulrich Stern 25 सितंबर 15 पर 0 31 है। आप एक चल रहे मतलब की गणना कर सकते हैं। ठीक से, numpy में एक convolve फ़ंक्शन होता है जो हम चीजों को गति देने के लिए उपयोग कर सकते हैं चलने का मतलब एक सदिश के बराबर एक्स के बराबर है जो एन के बराबर है, सभी सदस्यों के बराबर 1 एन के साथ convolve के numpy कार्यान्वयन में प्रारंभिक क्षणिक शामिल है, तो आपको पहले एन -1 अंक को निकालना होगा। मेरी मशीन पर, फास्ट संस्करण है इनपुट वेक्टर की लंबाई और औसत खिड़की के आकार के आधार पर 20-30 गुना तेज़ी से बढ़ते हैं। नोट करें कि convolve में एक ही मोड शामिल होता है जो लगता है कि इसे प्रारंभिक क्षणिक समस्या को संबोधित करना चाहिए, लेकिन यह शुरुआत और अंत के बीच इसे विभाजित करता है यह अंत से क्षणिक को हटा देता है, और शुरुआत में कोई भी अच्छा नहीं है, मुझे लगता है कि यह प्राथमिकताओं की बात है, मुझे शून्य की दिशा में ढाल लेने की कीमत पर उसी नंबर की आवश्यकता नहीं है, जो डेटा में नहीं है Btw, यहां मोड मोड के बीच अंतर दिखाने के लिए एक कमांड है, 200,, 50, 50, मोड में अक्षांश -10, 251, - 1, 1 1 पौराणिक ढंग से मोड, निचले स्थान पीपलोट और नीच आयातित लैपिस के साथ केंद्र मार्च 24 14 13 13। पंडों नंपरी या विज्ञान के लिए इसके लिए अधिक उपयुक्त है रोलिंगमेन का यह कार्य आसानी से काम करता है जब यह इनपुट एक सरणी होता है। रोलिंगमैन को हरा देना मुश्किल होता है किसी भी कस्टम शुद्ध पायथन कार्यान्वयन के साथ प्रदर्शन में यह दो प्रस्तावित समाधानों के खिलाफ एक उदाहरण प्रदर्शन है। किनारे के मूल्यों से निपटने के तरीके के रूप में भी अच्छे विकल्प हैं। मैं हमेशा सिग्नल प्रोसेसिंग फ़ंक्शन से परेशान हूं जो विभिन्न आकार के आउटपुट संकेतों को वापस देता है इनपुट संकेतों की तुलना में जब दोनों इनपुट और आउटपुट एक ही प्रकृति के होते हैं, जैसे दोनों अस्थायी सिग्नल, यह संबंधित स्वतंत्र चर जैसे पत्राचार को तोड़ता है जैसे समय, आवृत्ति बनाने की साजिश रचने या तुलना किसी भी प्रत्यक्ष मामले में नहीं, यदि आप ई भावना, आप प्रस्तावित समारोह की अंतिम पंक्तियों को उसी रिटर्न वाई विंडोलेन -1 के रूप में बदलना चाह सकते हैं- खिड़कीले -1 ईसाई ओ रेली अगस्त 25 15 1 9 56. पार्टी के लिए थोड़ा देर हो चुकी है, लेकिन मैंने अपना खुद बनाया है थोड़ी सी फंक्शन जो सिरों या पैरों के आसपास शून्य के साथ लपेटता नहीं है, जो तब औसत के साथ-साथ खोजने के लिए भी उपयोग किए जाते हैं और फिर एक और इलाज के रूप में, यह रैखिक स्थान के बिंदुओं पर संकेत को फिर से नमूने देता है अन्य सुविधाओं को पाने के लिए कोड को अनुकूलित करें सामान्य विधि गॉसियन कर्नल के साथ एक सरल मैट्रिक्स गुणा है। जोड़ा सामान्य वितरित शोर के साथ एक sinusoidal संकेत पर एक सरल उपयोग। यह सवाल अब भी जब नेक्सू ने पिछले महीने इसके बारे में लिखा था, लेकिन मुझे यह पसंद है कि उसका कोड किस प्रकार से संबंधित है बढ़त के मामलों हालांकि, क्योंकि यह एक सरल चलती औसत है, यह मेरे परिणामों पर निर्भर करता है डेटा के पीछे के अंतराल के कारण मुझे लगता है कि किनारे मामलों से निपटने की तुलना में अधिक संतोषजनक तरीके से NumPy के तरीकों से एक समान और पूर्ण समान उपाय लागू किया जा सकता है एक convolution बस के लिए एड विधि। मेरा योगदान अपने डेटा के साथ अपने परिणामों को संरेखित करने के लिए एक केंद्रीय चल औसत का उपयोग करता है जब पूर्ण आकार की खिड़की के इस्तेमाल के लिए दो कुछ बिंदु उपलब्ध होते हैं, तो औसत चल रहे औसत सरणी के किनारों पर क्रमशः छोटी खिड़कियों से गणना की जाती है, क्रमिक रूप से बड़ी खिड़कियों से, लेकिन यह एक कार्यान्वयन विवरण है। यह अपेक्षाकृत धीमी है क्योंकि यह कन्ववेल का उपयोग करता है और संभवतः एक सच्चे पायथनिस्टा द्वारा बहुत अधिक हो सकता है, हालांकि, मेरा मानना ​​है कि यह विचार खड़ा है। अच्छा है लेकिन धीमी गति से जब खिड़की की चौड़ाई बड़ी हो जाती है कुछ जवाब अधिक प्रभावी एल्गोरिदम प्रदान करते हैं लेकिन किनारे मान को संभाल करने में असमर्थ लगते हैं, मैंने खुद को एल्गोरिदम लागू किया है जो इस समस्या को अच्छी तरह से संभाल सकता है, अगर इस समस्या को घोषित किया गया है। इनपुट पैरामीटर मर्जिन विचार किया जा सकता है 2 खिड़की की चौड़ाई के रूप में 1. मुझे पता है कि यह कोड थोड़ा सा अपठनीय है यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं और कुछ विस्तार चाहते हैं, तो कृपया मुझे बताएं और मैं इस उत्तर को अपडेट करूंगा क्योंकि एक स्पष्टीकरण लिखना ई बहुत सारे समय, मुझे आशा है कि मैं इसे केवल तभी करूँगा जब किसी की ज़रूरत हो तो कृपया मुझे अपनी आलस्य के लिए क्षमा करें। अगर आप केवल अपने मूल संस्करण में दिलचस्पी रखते हैं तो यह पहले से कहीं ज्यादा अपठनीय नहीं है। पहला समाधान किनारे की समस्याओं से छुटकारा पा रहा है। सरणी, लेकिन दूसरा समाधान यहां पोस्ट किया जाता है इसे कठिन और प्रत्यक्ष तरीके से संभालता है। मेरे आखिरी वाक्य में मैं यह इंगित करने की कोशिश कर रहा था कि यह फ्लोटिंग प्वाइंट एरर में मदद क्यों करता है यदि दो मान लगभग समानता के क्रम में हैं, तो जोड़कर उन्हें कम सटीकता यदि आपने बहुत छोटी संख्या में बहुत बड़ी संख्या जोड़ दी है तो कोड आसन्न मूल्यों को इस तरह से जोड़ता है कि मध्यवर्ती रकम हमेशा परिमाण में काफी करीब रहें, अस्थायी बिंदु त्रुटि को कम करने के लिए कुछ भी नहीं बेवकूफ सबूत है, लेकिन इस पद्धति ने कुछ को बचाया है खराब उत्पादन वाली परियोजनाओं में मयूर पटेल 15 दिसंबर, 17 17 बजे 22. ऐलेलो प्रति मूल्य एक अतिरिक्त करने की बजाय, आप दो कर रहे होंगे सबूत एक बिट-फ्लिपिंग समस्या के समान है, हालांकि, इस उत्तर का मुद्दा जरूरी प्रदर्शन नहीं है, लेकिन सटीकता 64-बिट मूल्यों के लिए मेमोरी उपयोग कैश में 64 तत्वों से अधिक नहीं होगा, इसलिए यह मैयोगिक उपयोग के अनुकूल है और साथ ही मयूर पटेल को 2 9 14 9 04 में 17 04. मैं अजगर में एक बार फिर खेल रहा हूं , और मुझे उदाहरण के साथ एक साफ किताब मिली उदाहरणों में से एक में कुछ आंकड़ों को साजिश करना मेरे पास दो कॉलम के साथ एक फाइल है और मेरे पास डेटा है जिसे मैं डेटा ठीक से रखता हूं, लेकिन व्यायाम में यह कहते हैं कि आपके प्रोग्राम को आगे बढ़ाएं और गणना करें और इस मामले में परिभाषित डेटा के चल रहे औसत की साजिश कीजिए, जहां इस मामले में आर 5 है और yk डेटा फ़ाइल का दूसरा कॉलम है, प्रोग्राम को समान ग्राफ़ पर मूल आंकड़े और चल रहे औसत दोनों को भूला हुआ है। अब तक मेरे पास यह है.मैं राशि की गणना कैसे करूं, गणित में यह सरलता है क्योंकि यह प्रतीकात्मक हेरफेर है, उदाहरण के लिए, लेकिन अजगर में योग की गणना कैसे की जाती है, जो आंकड़ों में हर दस अंक लेती है और इससे औसत होती है, और इसके अंत तक ऐसा करती है अंक। मैंने किताब को देखा, लेकिन कुछ भी नहीं पाया जो वें व्याख्या करेगा हेलनबेकर एस कोड ने चाल किया है डी। बहुत बहुत धन्यवाद। स्वीकार्य जवाब में एक समस्या है मुझे लगता है कि हमें उसी के बजाय वैध उपयोग की आवश्यकता है - वापसी विंडो, वही.एक उदाहरण के रूप में इस डेटा के एमए का प्रयास करें 1,5,7,2,6,7,8,2,2,7,8,3,7,3,7,3,15,6 के परिणामस्वरूप - परिणाम 4 2,5 4,6 0 होना चाहिए , 5 0,5 0,5 2,5,4,4 4,5 4,5 6,5 6,4 6,7 0,6 8 लेकिन वही होने से हमें 2 6,3 0,4 2 का गलत आउटपुट मिलता है , 5 4,6 0,5 0,5 0,5 2,5,4,4 4,5 4,5 6,5 6, 4 6,7 0,6 8,6 2,4 8. कोशिश करने के लिए रस्टी कोड इसे बाहर कीजिए। इसे वैध मानकर देखें और देखें कि गणित समझ में आता है या नहीं। उत्तर 29 अक्टूबर 14 को 4 27.हाइन टी ने इसे करने की कोशिश की, लेकिन मैं इसमें जांच करूंगा, जब से मैंने पायथन डिंगोड में कोडित किया है 29 14 से 7 07. डिंगओड क्यों नहीं आप जल्दी से इस झटकेदार कोड और नमूना डेटा-सेट के साथ एक सरल सूची के रूप में देखें, मैंने कुछ आलसी लोगों के लिए पोस्ट की, जैसे मैंने पहले किया था - इसका मुखौटा तथ्य से आगे बढ़ रहा है औसत आपको अपने मूल उत्तर को संपादित करने पर विचार करना चाहिए, मैंने कल ही इसे करने की कोशिश की और दो बार जांच की गई मुझे सीएक्सओ लेवल पर रिपोर्टिंग करने पर बुरा लगने से आपको चेहरे की जरूरत है आपको जो भी करना है, वह एक ही चल औसत से एक बार वैध और दूसरे समय के साथ करने की कोशिश करना है - और एक बार आपको आश्वस्त हो जाने पर मुझे कुछ प्यार उर्फ-अप मत एकता अक्टूबर 29 14 7 पर 16। हम पहले से अजगर की तुलना में चलती औसत बनाने के लिए पेश किए गए थे। यह ट्यूटोरियल इस विषय का एक निरंतरता होगा। आंकड़ों के संदर्भ में चलती औसत, जिसे रोलिंग चल औसत भी कहा जाता है, एक प्रकार की सीमित आवेग प्रतिक्रिया है। हमारे पिछले ट्यूटोरियल हमने एरे एक्स और वाई के वैल्यू प्लॉट किए हैं। प्लैट x की चलती औसत के खिलाफ हम yma को कॉल करेंगे। पहले, दो सरणियों की लम्बाई बराबर करते हैं। और संदर्भ में इसे दिखाने के लिए। परिणामस्वरूप ग्राफ इसे समझने में मदद करने के लिए, दो अलग-अलग रिश्तों को बनाते हैं एक्स बनाम और एक्स बनाम MA। यहां चलती औसत हरे रंग की साजिश है जो 3 से शुरू होती है। इस ट्यूटोरियल की निरंतरता में, हम सीखेंगे कि कैसे चलती औसत की गणना डेटा सेट

No comments:

Post a Comment